•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सीतामढ़ी ने की संयुक्त ब्रीफिंग ,

Blog single photo

सीतामढ़ी 
बिहार नगर पालिका आम निर्वाचन- 2022  शांतिपूर्ण, स्वच्छ,निष्पक्ष एवं भयमुक्त निर्वाचन के मद्देनजर सभी आवश्यक तैयारियां मुकम्मल

जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सीतामढ़ी ने की संयुक्त ब्रीफिंग

कल 28 दिसंबर 2022 को द्वितीय चरण के लिए (नगर निगम सीतामढ़ी)7:00 बजे पूर्वाह्न से 05 बजे अपराह्न तक तक  होगा मतदान।

असामाजिक/ उपद्रवी तत्वों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश।
 
निर्वाचन कार्य  में बाधा डालने वाले तत्व किसी भी सूरत में बक्शे नहीं जाएंगे

बिहार नगर पालिका आम निर्वाचन-2022 के तहत कल 28 दिसम्बर को द्वितीय चरण में नगर निगम सीतामढ़ी में होने वाले चुनाव के मद्देनजर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान को लेकर निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों/ पुलिस अधिकारियों को अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरतापूर्वक करने का निर्देश दिया गया है।  

डीएम-एसपी ने एमपी हाई स्कूल डुमरा के परिसर
में  प्रतिनियुक्त पीसीसीपी सहित सभी वरीय प्रभारी दंडाधिकारियों , पुलिस अधिकारियों, सुपर जोनल, जोनल, सेक्टर दंडाधिकारी की संयुक्त ब्रीफिंग की।     
 
डीएम-एसपी ने पीसीसीपी सहित प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो, आदि को संयुक्त रूप से संबोधित कर भयरहित,निष्पक्ष एवम शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध बनाई गई विशेष रणनीति के तहत त्वरित करवाई  करे। उन्होंने कहा की ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी करवाई से हिचके नही। उन्होंने कहा कि  सभी संबधित अधिकारी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर ससमय पहुँच कर अपने कर्तव्यों को पूरी सजगता के साथ निर्वहन करे। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन धारा- 144 का पूरी सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।साथ ही मतदान केंद्र के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के आस-पास अनावश्यक भीड़  नही जमा हो इसको लेकर सभी आवश्यक करवाई करे। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वाले एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। मतदान केंद्र के 200 मीटर के अंदर कोई भी दुकान खुला नहीं रहेगा। सभी जगह पर पुलिस की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा करना आपकी जिम्मेदारी है। बूथ स्तर पर सभी व्यवस्था आज ही सुनिश्चित कर ले। जिला स्तर पर भी जिला नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था की गई है। सभी मतदान केंद्रों पर बिजली जनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। चलंत मतदान केन्द्र पर भी सभी प्रकार की सुविधाएं सुनिश्चित करें। फर्जी वोटर FRS के द्वारा पहचान करते हुए विधि सम्मत कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

सभी सेक्टर पदाधिकारी ,जोनल दंडाधिकारी ,सुपर जोनल दंडाधिकारी ,वरीय प्रभारी दंडाधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही एवं कोताही पर जिम्मेदारी तय की जाएगी। वही एसपी हरकिशोर राय ने कहा कि मतदान के दिन विधि व्यवस्था संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए गए है ।उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध विशेष रणनीति बनाई गई है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त बीएमपी के जवान,मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग दल के साथ-साथ  जिला स्तर पर क्विक रिस्पांस टीम तैयार रहेगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सोशल मीडिया पर पैनी नजर रहेगी। अफवाहों को बल देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था संधारण एवं शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भयमुक्त चुनाव के मद्देनजर हर स्तर पर तैयारी की गई है।

RDNEWS24.COM

Top