•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

दानापुर डीआरएम के साथ 40 रेल अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान ,

Blog single photo

दानापुर डीआरएम के साथ 40 रेल अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

दानापुर ।  दानापुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, के सभागार कक्ष के समीप के कक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। प्रातः 10.00 से  संध्या 05.00 बजे तक, चले इस शिविर में  मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार के साथ करीब 40 रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने रक्तदान किया।

इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि प्रत्येक रक्तदाता एक जीवनरक्षक है। रक्तदान करके आप किसी की सांसों की वजह बन सकते हैं। रक्त दान से आप सिर्फ एक ज़िन्दगी नहीं बचाते बल्कि, उससे जुड़ी कई ज़िंदगियाँ बचाते हैं। आज का शिविर आयोजन हमारे लिए खुशी व गर्व की बात है। प्रबंधन भविष्य में भी इसी तरह के रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहेगा।

यह रक्तदान शिविर दिनांक 18.01.23 को रेलवे हॉस्पिटल, दानापुर, दिनांक 19.01.23 को कैरेज वर्कशॉप, दानापुर एवं दिनांक 28 से 31. 01.2023 तक पटना जंक्शन के पास भी लगाया जायेगा।

शिविर में भाग लेने वाले चिकित्सकों ने बताया कि, लोगों में यह भ्रम है, कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि स्वस्थ सभी पुरूष को 90 दिन (तीन महीने) में एक बार एवं महिला को 120 दिन (चार महीने) में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है।

RDNEWS24.COM

 

Top