•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

तेजस्वी अब 'नीतीश' को नहीं 'स्टालिन' को बनवायेंगे प्रधानमंत्री ,

Blog single photo

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के 70वें जन्मदिन पर चेन्नई में हिंदी पट्टी के बड़े बड़े नेताओं का जमावड़ा लगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी विशेष विमान से गए। विपक्ष को गोलबंद करने निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इससे दूर रहे. वैसे सीएम नीतीश का भी 1 मार्च को ही जन्मदिन था. इनके जन्मदिन पर विपक्षी एकता को लेकर कोई जुटान नहीं हुआ, पर एमके स्टालिन के 70वें जन्मदिन पर हिंदी पट्टी नेताओँ का जुटान जरूर हुआ और उसमें तेजस्वी यादव शामिल हुए। कश्मीर से फारूक अब्दुल्ला भी पहुंचे, दिल्ली से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आए, उत्तर प्रदेश से अखिलेश यादव भी गए .यूं तो ये जन्मदिन की पार्टी थी लेकिन, लोकसभा चुनाव का मौहाल और इतने सियासतदानों के एक साथ आने पर पार्टी में सियासत का रंग घुलना तो लाजिमी था. भाजपा ने इस जुटान पर तंज कसा है. साथ ही महागठबंधऩ से पूछा है कि अब आपके प्रधानमंत्री कैंडिडेट कौन हैं ? तेजस्वी यादव तो स्टालिन को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर चेन्नई पहुंच गए हैं।

तेजस्वी अब 'स्टालिन' को बनवायेंगे प्रधानमंत्री

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की बात करने वाले महागठबंधन घटक दल में सबसे बड़ी पार्टी राजद के युवराज तेजस्वी यादव अब एम.के. स्टालिन खेमे में पहुंच गए हैं. वे 1 मार्च को पटना से विशेष विमान से चेन्नई गए। वहां जाकर विपक्षी एकजुटता का प्रदर्शऩ किया. भाजपा ने इस पर तंज कसा है. बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने महागठबंधन पर हमला बोला है. सम्राट चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव अपने सीएम नीतीश कुमार को छोड़कर एम.के. स्टालिन को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर एकजुटता प्रदर्शित करने चेन्नई गए। उऩ्होंने नीतीश कुमार का जेट छोड़ स्टालिन के जेट में चेन्नई पहुंच गए। ऐसे में अब महागठबंधन को बताना चाहिए कि उनका प्रधानमंत्री का कैंडिडेट कौन है ? क्या अब नीतीश कुमार पीएम कैंडिडेट नहीं हैं ? तेजस्वी यादव को प्रधानमंत्री के कैंडिडेट पर जवाब देना चाहिए। 

चेन्नई में विपक्ष के कई नेता एक मंच पर आए तो एक बार विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर फिर से चर्चा छिड़ गई. चेन्नई पहुंचे फारूक अब्दुल्ला से जब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में एकजुट विपक्ष की जीत के बाद उचित समय पर देश का नेतृत्व करने और उसे एकजुट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति पर निर्णय लिया जा सकता है. पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या स्टालिन भी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं? इस पर उन्होंने कहा कि क्यों नहीं? वे प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकते हैं ?  फारूक अब्दुल्ला कार्यक्रम में पहुंचे तो वे पीएम उम्मीदवार के चेहरे पर बोलने से बचते नजर आए.

कार्यक्रम के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि स्टालिन, यह आगे बढ़ने का समय है. आप राष्ट्रीय परिदृश्य पर आएं. आप केंद्र में आएं और राष्ट्र का निर्माण करें जैसे आपने इस राज्य का ... कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि हमें अपने गठबंधन को मजबूत करने पर जोर देते रहना चाहिए और 2024 की जीत के लिए बुनियाद डालनी चाहिए. उन्होंने कहा कि एकसमान विचारधारा वाली सभी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ लड़ना चाहिए.  पीएम पद पर सफाई देते हुए खड़गे ने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा है कि नेतृत्व कौन करेगा और प्रधानमंत्री कौन बनेगा?

RDNEWS24.COM

Top