•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

शराबबंदी पर फैसला अब सर्वदलीय बैठक में हो, सीएम नीतीश कुमार ने कहा ,

Blog single photo

शराबबंदी पर फैसला अब सर्वदलीय बैठक में हो, सीएम नीतीश कुमार ने कहा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर गेंद दूसरे पाले में डाल दी है। पहली बार ऐसा है जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी लोगों के विचार विमर्श पर फैसला लेने की बात की हैं। सीएम ने कहा कि चूंकि शराबबंदी का फैसला सभी ने मिलकर किया है, इसलिए सभी लोग कहेंगे तो बैठकर विचार कर लेंगे।

विधानपरिषद में आज गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी अकेले मेरा या कोई एक पार्टी का फैसला नहीं है। सभी ने एकजुट होकर इसका निर्णय लिया हैं। इसलिए जब कहिएगा हम सर्वदलीय बैठक बुला लेंगे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी का सभी लोग समर्थन कर रहे हैं। वर्ष 2018 में एक करोड़ 64 लाख लोगों के शराब छोड़ने की रिपोर्ट आई थी।अब यह आंकड़ा बढ़कर एक लाख 82 लाख हो गया है।    

   उन्होंने कहा कि सीएनएलयू सर्वे में भी यह बात सामने आई है कि 99 फीसदी महिलाएं व 92 फीसदी पुरुष शराबबंदी का समर्थन कर रहे हैं। दस प्रतिशत से भी कम लोग हैं, जो कुछ गड़बड़ कर रहे हैं। उन्हें भी समझाना है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में भी शराब पीकर दुर्घटना और आत्महत्या के मामले सामने आए हैं।

RDNEWS24.COM

Top