•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

अतीक और अशरफ हत्याकांड ,

Blog single photo

उत्तर प्रदेश सरकार ने गैंगस्टर से नेता बने पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई तथा पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की प्रयागराज में सनसनीखेज हत्याओं की जांच के लिए 2 सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने गैंगस्टर से नेता बने पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई तथा पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की प्रयागराज में सनसनीखेज हत्याओं की जांच के लिए 2 सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग (Judicial Inquiry Commission) का गठन किया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय की अध्यक्षता में पूर्व पुलिस महानिदेशक सुबेश कुमार सिंह और सेवानिवृत्त जनपद न्यायाधीश बृजेश कुमार सोनी को बतौर सदस्य आयोग में शामिल करते हुए 3 सदस्यीय आयोग का गठन किया गया है। आयोग को मामले की जांच के बाद 2 महीने के भीतर सरकार अपना रिपोर्ट सौपेगी।

CM योगी ने अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए 3 सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन के दिए निर्देश
राज्य के गृह विभाग ने जांच आयोग अधिनियम, 1952 के तहत आयोग का गठन किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अतीक अहमद और अशरफ की सनसनीखेज हत्‍या में उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश दिए। इसके साथ ही यह भी कहा कि इसमें 3 सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन कर मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा था कि “मुख्यमंत्री ने अहमद और अशरफ की हत्या की जांच के लिए 3 सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन का निर्देश दिया है।” शनिवार की रात अहमद और अशरफ की मोटर साइकिल से आए तीन हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाकर प्रयागराज के काल्विन अस्पताल के पास हत्या कर दी थी।

अतीक अहमद और अशरफ की गोली मार कर दी गई हत्या
गौरतलब है कि अतीक अहमद और अशरफ अहमद की शनिवार रात तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब पुलिस दोनों को चिकित्सा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी। पत्रकारों की भेष में आए तीन हमलावरों ने अतीक और उसके भाई को उस समय बहुत करीब से गोली मार दी, जब वे मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रह थे, जबकि उनके आसपास पुलिस कर्मियों का पहरा था !

RDNEWS24.COM

Top