•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

अंधेर नगरी चौपट राजा जैसे मुहावरे फिट बनती ।

Blog single photo

बिहार बेहाल आओ खेल खेले CM बने P M बने जनता भार में जाये कुर्शी की लड़ाई खुद  देश के चोर  नसियत देते निहि  थकते ,तो हो जाये सावधान,बिहार में 9 वी फेल दवाब दे रहे है नीतीश सरकार पर ,आखिर इसकी जिम्मेवार कौंन, नेता या सरकार खुद दागी खानदान है,चलें। C M का ख्वाब देखने ,इसी को कहते है अंधेर नगरी चौपट राजा जैसे मुहावरे फिट बनती ।

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया है। इस आरोप पत्र में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और कंपनियों समेत कई अन्य लोगों के नाम आरोपी के तौर पर शामिल हैं। वहीं इस मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

बता दें कि 1 जून को दिल्ली की एक अदालत ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूरक आरोप पत्र दाखिल करने के लिए सीबीआई को अतिरिक्त समय दिया था। कोर्ट ने सीबीआई से साफ तौर पर कहा था कि एजेंसी द्वारा मामले में देरी स्वीकार्य नहीं है। वहीं इस पर सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि इस मामले में जांच लगातार जारी है। इसके साथ ही इसके साथ ही सीबीआई ने नए तथ्यों को शामिल करने के लिए कोर्ट से और समय की मांग की थी।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला?
उल्लेखनीय है कि साल 2004 से 2009 तक लालू यादव रेल मंत्री रहे। आरोप है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए जमीन के बदले लोगों को नौकरी दी। आरोप के अनुसार, लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए ही बिना विज्ञापन जारी किए रेलवे में ग्रुप-डी की नौकरी के लिए कई लोगों की भर्ती की थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव और उनके इसके साथ ही सीबीआई ने नए तथ्यों को शामिल करने के लिए कोर्ट से और समय की मांग की थी।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला?
उल्लेखनीय है कि साल 2004 से 2009 तक लालू यादव रेल मंत्री रहे। आरोप है कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए जमीन के बदले लोगों को नौकरी दी। आरोप के अनुसार, लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए ही बिना विज्ञापन जारी किए रेलवे में ग्रुप-डी की नौकरी के लिए कई लोगों की भर्ती की थी।

RDNEWS24.COM

Top