•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

 शिक्षा विभाग के आदेश विधालय से अनुपस्थिति शिक्षक पर होगी

Blog single photo

 शिक्षा विभाग के आदेश विधालय से अनुपस्थिति शिक्षक पर होगी कार्रवाई।आदेश k k पाठक
दिन विद्यालयों में बिना सूचना दिए गैरहाजिर पाए जा रहे शिक्षकों और उनके संगठनों की ओर से धरना-प्रदर्शन किए जाने को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने गुरुवार को सभी जिलों में विद्यालयों में गहन निरीक्षण करने का आदेश दिया है।

विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी जिलों के प्रारंभिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कार्य दिवस पर शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने का आदेश जारी किया है। इस संबंध में उन्होंने बुधवार को सभी जिलाधिकारी को आदेश देते हुए कहा है कि गुरुवार को अपने-अपने जिले के सभी विद्यालयों में शत-प्रतिशत शिक्षकों की उपस्थिति का जायजा लिया जाना आवश्यक है। इसके लिए अपने जिले के सभी उप समाहर्ता, जिला स्तरीय पदाधिकारी, अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी और अन्य पदाधिकारियों को गुरुवार को विद्यालय निरीक्षण काम में लगाएं।

आदेश में सभी डीएम से कहा है कि निरीक्षण में जो शिक्षक अनुपस्थित मिलें, उन्हें निलंबित करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए नियोजन इकाई को लिखें। साथ ही जो शिक्षक अन्य लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं, उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराएं।

RDNEWS24.COM

Top