•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज किया गिया है.

Blog single photo

 पटना DM-SSP पर चले मुकदमा, नेता प्रतिपक्ष व पू्र्व डिप्टी CM ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस राजधानी पटना में गुरूवार को भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज किया गिया है. इस घटना में कई नेता-विधायक घायल हुए हैं. नेता विरोधी दल पर भी पुलिस ने लाठियां बरसाई हैं. साथ ही पुलिस और मजिस्ट्रेट ने नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और दो पूर्व डिप्टी सीएम रेणू देवी और तारकिशोर प्रसाद को विधानसभा जाने से रोक दिया. इसके विरोध में नेता प्रतिपक्ष ने विशेशाधिकार हनन का नोटिस दिया है.

नेता प्रतिपक्ष ने दिया नोटिस 

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा के सचिव को विशेषाधिकार हनन का नोटिय दिया है. नोटिस में कहा गया है कि 13 जुलाई को भाजपा के विधान सभा सदस्यों को पटना पुलिस द्वारा विधान सभा आने से रोका गया। पटना पुलिस के द्वारा गाँधी मैदान से विधान सभा तक जगह-जगह पर रोका गया। लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण ढंग से सभी विधान सभा सदस्य दोपहर 2 बजे से कार्यवाही में हिस्सा लेने जा रहे थे। हमारे द्वारा परिचय देने के बाद भी हमारे साथ मारपीट की गई, इतना ही नहीं, हमलोंगो में से कुछ के सिर पर प्रहार किया गया। कई सदस्य अभी भी गंभीर हैं। पुलिस द्वारा रोके जाने के कारण हम सभी सदन की कार्यवाही में भाग नहीं ले सके। भाजपा के सदस्यों ने 2:00 बजे से शुरु होने वाले प्रथम अनुपुरक बजट के लिये कटौती प्रस्ताव भी दिया था, जिसपर चर्चा में वे भाग लेना चाहते थे। लेकिन पटना जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मी ने हमें विधान सभा जाने से रोका एवं बर्बरता पूर्ण पिटाई की. यह सम्पूर्ण याचिका सँविधान द्वारा  मान्य नही है इसकी जाँच होनी चाहिए ।पटना डीएम और एसएसपी के खिलाफ हो कार्रवाई I

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि विधायकों की पिटाई एवं विधान सभा आने में बाधा पहुँचानें के प्रशासनिक कृत्य को अवैध एवं अराजक मानते हुये जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना के विरुद्ध विशेषाधिकार हनन की अवमानना वाद चलायी जाय. पत्र में नेता विरोधी दल के अलावे पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी के भी हस्ताक्षर हैं.

RDNEWS24.COM

Top