•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

पटना (अ सं ) दाखिल ख़ारिज में रिश्वतख़ोरी चरम पर है ।

Blog single photo

पटना ( अ सं  ) दाखिल ख़ारिज में रिश्वतख़ोरी चरम पर है । राजस्व कर्मचारी से लेकर अंचलाधिकारी एवं डीसीएलआर तक इसमें शामिल है । डीएम चंद्रशेखर सिंह के आदेश पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट के निगरानी में दानापुर डीसीएलआर कार्यालय में छापेमारी कर आरोपी कम्प्यूटर ऑपरेटर सुजीत कुमार के आलमारी में रखे 1 लाख रूपये बरामद किया गया ।

यह राशि दाखिल ख़ारिज अपील वाद में निर्णय देने के लिए डीसीएलआर के कहने पर आवेदन से लिया गया था। नौबतपुर के एक किसान का दाखिल ख़ारिज अंचलाधिकारी ने ख़ारिज कर दिया था । किसान ने डीसीएलआर कोर्ट में अपील वाद दाखिल किया । पक्ष में निर्णय देने के लिए दानापुर डीसीएलआर के कहने पर कम्प्यूटर ऑपरेटर सुजीत कुमार ने 1 लाख रूपये रिश्वत की मांग किया । इसकी शिकायत दानापुर DCLR  के खिलाफ अपराध अधिनियम के तहत  FIR ऑपरेटर सुजीत कुमार गिरफ्तार के आवेदन पर लिया गया। 

नौबतपुर के एक किसान का दाखिल ख़ारिज अंचलाधिकारी ने ख़ारिज कर दिया था । किसान ने डीसीएलआर कोर्ट में अपील के वाद दाखिल किया । पक्ष में निर्णय देने के लिए दानापुर डीसीएलआर के कहने पर कम्प्यूटर ऑपरेटर सुजीत कुमार ने 1 लाख रूपये रिश्वत की मांग किया । इसकी शिकायत पीड़ित ने पटना डीएम से किया । पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने दानापुर एसडीओ को गुप्त जांच का आदेश दिया । मामला स्पष्ट होने के बाद कार्रवाई के लिए मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्ति किया गया । मजिस्ट्रेट के निगरानी में डीसीएलआर के कार्यालय में रेड किया गया ।

आवेदक द्वारा दिये गये 1 लाख रूपये कम्प्यूटर ऑपरेटर सुजीत कुमार के आलमारी से बरामद किया गया और जिस अपील के वाद में निर्णय देना था वह फ़ाइल भी ज़ब्त कर लिया गया है। पटना डीएम ने बताया की कम्प्यूटर ऑपरेटर को गिरफ़्तार कर लिया गया है, डीसीएलआर के खिलाफ भी एफ़आइआर किया गया है।आरोपी डीसीएलआर के खिलाफ जिला प्रशासन सरकार को रिपोर्ट करेंगी ।

RDNEWS24.COM

Top