•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

विभिन्न शिक्षण संस्थानों से जुड़े 300 से अधिक युवाओं ने ली जदयू की सदस्यता

Blog single photo

जनता दल (यूनाइटेड) प्रेस विज्ञप्ति
प्रकाशनार्थ/प्रसारणार्थ
24 सितंबर 2023, पटना

विभिन्न शिक्षण संस्थानों से जुड़े 300 से अधिक युवाओं ने ली जदयू की सदस्यता
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ललन सिंह ने भी दिया आशीर्वाद

•    पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा, विधानपार्षद श्री ललन सर्राफ, श्री संजय गांधी, श्री नीरज कुमार, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप तथा व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री धनजी प्रसाद रहे मौजूद 

जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित विशेष कार्यक्रम में बिहार के विभिन्न शिक्षण संस्थानों से जुड़े 300 से अधिक युवाओं ने जदयू की सदस्यता ली। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने विशेष रूप से उपस्थित होकर छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद दिया। 

विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष एवं दोनों प्रकोष्ठों के प्रभारी श्री ललन सर्राफ की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा, विधानपार्षद श्री संजय गांधी, विधानपार्षद सह मुख्य प्रवक्ता श्री नीरज कुमार, मुख्यालय प्रभारी श्री चंदन सिंह, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री धनजी प्रसाद, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य श्री मुकेश जैन, प्रदेश महासचिव श्री अमर कुमार सिंह, प्रदेश सचिव श्री गणेश कानू, वरिष्ठ नेत्री श्रीमती बेबी मंडल, वरीय नेता श्री अरविन्द निराला सिन्दूरिया, श्री बीरेन्द्र मुन्ना, श्री मिथिलेश कुमार, श्री सुजित पाठक आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे। जिन युवाओं एवं छात्र-छात्राओं ने पार्टी की सदस्यता ली उनका नेतृत्व जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ की वरिष्ठ नेत्री श्रीमती बेबी मंडल ने किया। उनके साथ ही श्री उमेश कुमार, श्री मनीष कुमार, श्री आदित्य कुमार, श्री सुजित कुमार, श्री बबलूजी, श्री अख्तरजी, श्रीमती रूबी कुमारी एवं सुश्री सोनम कुमारी की विशेष सहभागिता रही।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि हमें इस बात की बेहद खुशी है कि इतनी बड़ी संख्या में युवा माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के विचारों एवं विकास कार्यों से प्रभावित होकर जदयू से जुड़ना चाहते हैं और नए बिहार के निर्माण में योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जिन युवाओं के कंधों पर देश का भविष्य टिका हुआ है, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में वही युवा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। 2014 में उन्होंने प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन करोड़ों युवा आज भी रोजगार की तलाश में भटकने को मजबूर हैं। महिला आरक्षण के संदर्भ में श्री कुशवाहा ने कहा कि मोदी सरकार का ये नया जुमला है। ये घोषणा धरातल पर कब उतरेगी, यह देखने की बात होगी। मोदी सरकार को महिला सशक्तिकरण की सीख श्री नीतीश कुमार से लेनी चाहिए। बिहार ने इस क्षेत्र में जो नजीर पेश की है, देश-दुनिया में उसका कोई मुकाबला नहीं है।

विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष श्री ललन सर्राफ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार को उस ऊँचाई पर लेकर जाना चाहते हैं जहाँ से चाहकर भी कोई नीचे ना ला सके। उन्होंने बिहार को उसका पुराना गौरव लौटाया है। बिहार के युवाओं का ये सौभाग्य है कि वे ऐसे नेता के युग में हैं और उन्हें इनके नेतृत्व में काम करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्यों को नीचे तक पहुँचाएं तथा अवसरवादी ताकतों को मुँहतोड़ जवाब दें। मुख्य प्रवक्ता श्री नीरज क़ुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी फर्जी राष्ट्रवाद की आड़ में देश में उन्माद फैलाने की कोशिश कर रही है। देश के युवाओं को इनसे सतर्क रहने की जरूरत है। अंग्रेजों से पाँच-पाँच बार माफी मांगने वालों को ‘वीर’ कहकर महिमामंडित किया जा रहा है। हमारे राष्ट्रध्वज तिरंगा को अशुभ कहने वाले आरएसएस के लोग आज राष्ट्रवादी होने का ढोंग कर रहे हैं। स्वतंत्रता के आंदोलन में इनलोगों का योगदान शून्य है।

शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने अपने संबोधन में बिहार में पिछले 18 वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व कार्यों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जब बिहार का शासन संभाला तब बिहार सरकार का कुल बजट 23,800 करोड़ था, जबकि 2023 में केवल शिक्षा का बजट 40,450 करोड़ का है। व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री धनजी प्रसाद ने कहा कि पार्टी द्वारा चलाए जा रहे “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार अभियान” को हमें बिहार के हर हाट और बाजार तक पहुँचाना है।

जदयू मुख्यालय

RDNEWS24.COM

Top