•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

जीतना भी कानून बना ले सरकार खुद को समझ आनी चाहिए, आज भी बेटियों की कद्र नही ससुराल में हमेशा सच के स

Blog single photo

जीतना भी कानून बना ले सरकार खुद को समझ आनी चाहिए, आज भी बेटियों की कद्र नही ससुराल में हमेशा सच के साथ, RDNEWS की पहल। 20 साल पहले हुई थी मुन्नी की शादी– मृतका के भाई मनोज यादव ने बताया कि 20 साल पहले 2004 में मुन्नी की पप्पू के साथ शादी हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हुई थी। मायके वालों ने शादी के वक्त दान दहेज भी दिया था। शादी के बाद से ही ससुराली मुन्नी के कम हाईट होने से नाराज थे। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराली कुछ न कुछ दहेज की मांग किया करते थे। छोटी मोटी मांग को मुन्नी के मायके वाले पूरी भी कर दिया करते थे लेकिन घटना के पहले ससुरालियों द्वारा की गई बाइक और चेन की मांग मायके वाले गरीबी के कारण नहीं कर सके।

इस मांग को लेकर मुन्नी का पति व ससुराल वाले उसके साथ आए दिन मारपीट कर रहे थे। कुछ साल पहले मुन्नी को पीट पीटकर अधमरा कर ओरा के पास सड़क किनारे फेंक आए थे ससुराली– कुछ वर्ष पहले भी इसी मांग को लेकर ससुरालियों ने मुन्नी को पीट पीटकर कर अधमरा करने के बाद उसे उसके मायके ओरा गांव के पास सड़क के किनारे फेंक आए थे। इसके बाद से मुन्नी मायके में ही रह रही थी। लगभग 6 साल तक मुन्नी ससुरालियों के डर से मायके में ही थी आखिर कितना दिन रहती, क्या यही समाज है बेटियों के लिए शराब के नशे में पति ने की मारपीट, छ्त से फेंका– रविवार को देर शाम भी शराब के नशे में मुन्नी का सनकी पति ने उसे बेरहमी से पीट रहा था।

इसी दौरान आवेश में आकर पति ने मुन्नी को छत से नीचे फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। हालांकि ससुरालियों को यह कतई उम्मीद नही थी कि वह मुन्नी को छ्त से वाकई फेक ही देगा I

RDNEWS24.COM

Top