•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

शिक्षा मंत्री ने मनुस्मृति और रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया है।

Blog single photo

शिक्षा मंत्री ने मनुस्मृति और रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस समाज में दलितों और वंचित महिलाओं को पढ़ने से रोकता है।

पटना: जदयू के विधायक डॉ संजीव कुमार ने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर को लेकर कहा है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, उन्हें इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए।

“रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ”
बता दें कि शिक्षा मंत्री ने मनुस्मृति और रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस समाज में दलितों और वंचित महिलाओं को पढ़ने से रोकता है। भारत सशक्त और समृद्ध मोहब्बत से बनेगा, नफरत से नहीं। देश में जितनी जातियां हैं, उतनी ही नफरत की दीवार है। जब तक रामचरितमानस समाज में मौजूद रहेगी, भारत विश्व गुरु नहीं बन सकता है।

बिहार की सियासत में जारी बवाल
वहीं शिक्षा मंत्री के रामचरितमानस पर दिए गए बयान पर बवाल अभी भी जारी है। चंद्रशेखर अपनी बात पर अड़े हैं, जबकि भाजपा का कहना है कि उन्हें मंत्री पद से हटाया जाना चाहिए और देशद्रोह का केस भी चलाया जाना चाहिए। जबकि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पल्ला झाड़ लिया है। नीतीश का कहना है कि उन्हें चंद्रशेखर के बयान की जानकारी नहीं है। अब राजद के कोटे से आते है, और सनातन धर्म पर बार बार बुराई करते नहीं थकते I

RDNEWS24.COM

Top