•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

विराट कोहरी पुणे में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए

Blog single photo

विराट कोहरी पुणे में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए ,जानते है विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और नाबाद शतक जड़ा. उन्होंने छक्का लगाते हुए अपने इंटरनेशनल करियर का 78वां शतक जड़ा. इसी छक्के के साथ टीम इंडिया को जीत भी दिलाई. इस सुपरस्टार ने कई रिकॉर्ड भी तोड़े.

IND vs BAN : भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में गुरुवार को कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मैच में नाबाद शतक जड़ा. विराट ने छक्का लगाते हुए अपने इंटरनेशनल करियर का 78वां शतक भी पूरा किया. इसी छक्के के साथ टीम इंडिया को जीत भी दिलाई I

विराट कोहली ने 103 रन बनाने के लिए 97 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्होंने पारी के 42वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाई. विराट का ये वनडे इंटरनेशनल करियर में 48वां शतक है. भारक ने इस मैच में 257 रनों का लक्ष्य 41.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया. 

सचिन से अब
कुमार संगकारा (216 बार 50 प्लस स्कोर) और अब विराट कोहली चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने 212 बार 50 प्लस स्कोर किए हैं. जैक्स कैलिस (211) लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं.

एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा वनडे रन

विराट कोहली के नाम इसी के साथ एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा वनडे रन भी हो गए हैं. उन्होंने विशाखापत्तनम में 587 और पुणे में 551 रन बनाए हैं. इसके अलावा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीयों के मामले में भी विराट अब शिखर धवन (3) की बराबरी पर आ गए हैं. वनडे वर्ल्ड कप में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली रोहित शर्मा 7 शतक लगा चुके है I

RDNEWS24.COM

Top