•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

नीतीश की गिरती साख, बिहार में ताबड़तोड़ अपराध

Blog single photo

पटना में 14 करोड़ के सोने की लूट, दरभंगा में दो नाबालिग बच्चों की हत्या
पटना।
 बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की साख गिरती नजर आ रही है। ताबड़ तोड़ अपराध ने सुशासन की सरकार की पोल खोल दी है ।पुलिस सिर्फ शराब पकड़ने में लगी है और अपराधी खुलेआम तांडव मचा रहे हैं। बढ़ते अपराध को लेकर सिर्फ विपक्ष ही नहीं सत्ता पक्ष के नेता भी सरकार पर हमला बोलते रहते हैं ।अपराध नियंत्रण में बुरी तरह विफल रहने का आरोप राजनीतिक दलों के नेता सरकार पर लगाते लगा रहे हैं।
  राजधानी पटना में 24 घंटे पूर्व अपराधियों ने दिनदहाड़े भीड़ बड़े बाकर गंज मंडी में एस एस ज्वेलर्स में डाका डाल कर 35 किलो सोना लूट लिया। जिसकी कीमत लगभग ₹140000000 बताया जाता है। वारदात के 24 घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी पुलिस पटना पुलिस अभी तक अपराधियों के गर्दन नहीं दबोच पाई है ।जबकि डाका डाल कर भाग रहे डकैतों में से एक को स्थानीय व्यवसायियों ने खदेड़ कर पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने अपराधी गिरोह की पहचान कर ली है। परंतु ना तो अपराधी पकड़ा पाए हैं ना सामान बरामद हुआ है। इसे लेकर राजधानी पटना के स्वर्ण व्यवसाई हड़ताल पर हैं और अपनी दुकानें बंद कर रखी है। व्यवसायियों ने पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह से मिलकर अपनी सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। व्यापारी इस बात से ज्यादा नाराज हैं कि लगातार मांग के बावजूद सोना मंडी में सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है ।डकैती के वक्त स्वर्ण व्यवसाई पटना के एसएसपी को लगातार टेलीफोन करते रहे परंतु उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इस वारदात के ठीक थोड़ी देर बाद कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क में बीच सड़क पर  जीम संचालक सन्नी कुमार को गोली मार दी गई। हालांकि इस मामले में पुलिस ने गोली मारने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।
     दरभंगा के बहादुरपुर थाना क्षेत्र स्थित पुरखोपट्टी गांव में दो नाबालिग लड़कियों विभा कुमारी और फुलवंती कुमारी की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या किए जाने और दोनों के शव एक पानी भरे गड्ढे से बरामद होने पर इलाके में सनसनी फैल गई है। बताते हैं कि दोनों लड़कियां गरीब परिवार से हैं और घास काटने के लिए 18 जनवरी को अपने घर से निकली थी। देर शाम तक वापस नहीं आने पर इन दोनों के परिजनों ने बहादुरपुर थाना में मामला दर्ज कराया था। आज दोनों के शव एक पानी भरे गड्ढे से बरामद किया गया।  ग्रामीणों का कहना है कि  दोनों लड़कियों के साथ दुष्कर्म कर उनके हत्या कर लाश पानी में फेंक दिया गया।हालांकि दरभंगा के प्रभारी एसबपी अशोक कुमार ने अशोक कुमार ने विश्ववार्ता को बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा और उसी के आधार पर जांच का दायरा आगे बढ़ेगा।इस दोहरे हत्याकांड की लेकर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आज इन दोनों लड़कियों के परिजनों से मुलाकात की और घटना का जायजा लिया। इतना ही नहीं जाप सुप्रीमो ने दोनों लड़कियों के परिजनों को परिजनों को 20- 20 हजार रुपे की आर्थिक मदद भी की। पप्पू यादव ने कहा कि सरकार पूरी तरह विधि व्यवस्था नियंत्रण में फेल हो गई है। अपराध नियंत्रण बिहार पुलिस के बस की बात नहीं रह गई है। पप्पू ने दोहरे हत्याकांड की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराने और हत्यारों को खोज कर उन्हें स्पीडी ट्रायल के तहत फाँसी देने की मांग की है।

Top