•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने बयान जारी कर कहा

Blog single photo

कुशल श्रमिक सहित सभी तत्व मौजूद फिर भी उद्यमी निवेश नहीं कर रहे, करें विचार-विजय के अंदर और बाहर की यात्रा,अबतक के खर्चे पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार,

सरकार कोई भी हो, ओद्योगिक निवेश की नीति में रहे एकरूपता।

पटना,13 दिसंबर 2023

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने बयान जारी कर कहा है कि उद्योग विभाग द्वारा आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में देश के बड़े-बड़े औधोगिक घरानों और अंतराष्ट्रीय स्तर पर कारबार में लगे भारत के आई.टी इंडस्ट्री के लोगों की अनुपस्थिति से यह स्पष्ट हो गया है कि जबतक बिहार को अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त नहीं बनाया जायेगा, राज्य में निवेशक नहीं आयेंगे।

श्री सिन्हा ने कहा कि राज्य में औद्योगिक प्रोत्साहन नीति की शुरुआत और अनेक बदलाव के बाद ही लैंड बैंक की स्थापना नहीं हो पायी है। राज्य के लोग जानते हैं कि राज्य के मुखिया ने राज्य में उद्योग धंधा को प्राथिमकता सूची में नहीं रखा है। सार्वजनिक मंच पर भी उन्होंने राज्य को उद्योग के परिस्थितियों के अनुरूप नहीं माना है। 18 वर्षों के इनके शासन काल में किसी बड़े औद्यौगिक घरानों अथवा कंपनी को जमीन नहीं दी गयी। जब टाटा बंगाल से नैनो फैक्ट्री हटा रहा था, बिहार को मौका था। वहीँ गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री, अभी प्रधानमंत्री ने 1 रूपया के मुल्य पर टाटा को जमीन उपलब्ध कराने का गुजरात मे हर सुविधा मिल रही है तो बिहार में सरकार क्यो चुप है सिर्फ अपराधों  का टांड़ब बिहार में मिल रही  देखनो की इसका जिम्मेवार कौन ।

RDNEWS24.COM

Top