•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता दल (यूनाइटेड) का अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा

Blog single photo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता दल (यूनाइटेड) का अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कुमार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौट सकते हैं. इसे उस वक्त और बल मिल गया जब जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता के. सी. त्यागी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता.भाजपा के साथ जाने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता के सी त्यागी ने इसे बीजेपी का प्रोपेगेंडा बताया, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीति में कभी कोई दुश्मन नहीं होता, बल्कि असहमति होती है.

इतना ही नहीं, विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ में भले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अभी तक कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं दी गई है, लेकिन जद (यू) ने उन्हें ‘इंडिया’ गठबंधन के ‘विचारों’ का संयोजक और प्रधानमंत्री करार दिया.जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता के सी त्यागी ने यहां पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “नीतीश कुमार ‘इंडिया’ गठबंधन के विचारों के संयोजक और विचारों के प्रधानमंत्री हैं. मैं बहुत स्पष्ट रूप ये यह आपको कहना चाहता हूं.

उन्होंने सामाजिक न्याय के सवालों को इतनी प्रखरता दी है कि वह तो इस विचार के ही संयोजक हैं.” उनसे पूछा गया था कि जद (यू) का अध्यक्ष बन जाने से क्या नीतीश कुमार को ‘इंडिया’ गठबंधन में कोई  कोई पद मिल ही जायेगा राजनीति में कोई किसी का नही जनता अपनी vote ईमानदार व्यक्ति को ही दे ।

RDNEWS24.COM

Top