•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

सबका साथ, सबका विकास’ के संकल्प को मोदी ने किया है साकार

Blog single photo

सबका साथ, सबका विकास’ के संकल्प को मोदी ने किया है साकार बिहार में भी 2025 में बनेगी भाजपा की सरकार, प्रदेश की जनता लें संकल्प

पटना, 08.01.2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रम में सोमवार को पटना के वार्ड संख्या 24 और 26 में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘लाभार्थी संवाद कार्यक्रम’ को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि मोदी की गारंटी से हम न केवल बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों को जीतेंगे बल्कि बिहार में भी भाजपा की सरकार बनना तय है। अपने पौने दस साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से किए अपने सारे वायदे पूरे किए हैं, अब देश की जनता को उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेना है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि आज केन्द्र सरकार दुनिया की सबसे बड़ी मुफ्त खाद्यान्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ गरीबों को अनाज दे रही है। आयुष्मान योजना के तहत बिहार के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को कवर करना था, मगर राज्य सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाने के कारण अब तक मात्र 80 लाख लोगों को ही आयुष्मान कार्ड जारी किया जा सका है। उन्होंने कहा कि आज पीएम आवास, नल जल योजना, उज्जवला योजना से बिहार के लाखों गरीबों के जीवन में खुशियां आई है। चूल्हे पर एक बार खाना बनाने के दौरान कोई महिला 400 सिगरेट के बराबर धुंए को अपनी सांसों में भरती थी, उससे उन्हें मुक्ति मिली है। पिछले 10 सालांे में सिलेंडर की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। 24 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हुई है। पहले पटना को मात्र 600 मेगावाट बिजली मिलती थी, अब यहां बिजली की खपत 12 गुना बढ़ कर 7200 मेगावाट हो गई है।

श्री चौधरी ने कहा कि नामामि गंगे परियोजना के माध्यम से पटना के सिवरेज सिस्टम को दुरूस्त करने का काम किया गया है। 1934 के बाद पटना के सिवरेज की किसी ने कल्पना ही नहीं की। इंग्लैंड में 1888 में मेट्रो रेल की शुरूआत हुई थी,सवा सौ साल बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर 2020 में पटना में मेट्रो का काम शुरू हुआ है। केन्द्र सरकार की राशि से गंगा घाटों का निर्माण किया जाना था, मगर राज्य सरकार ने कई घाटों का निर्माण ही नहीं कराया। नरेन्द्र मोदी की गारंटी का ही नतीजा है कि 15 वें वित आयोग ने बिहार को 27 हजार करोड़ रुपये का अनुदान दिया। हम सब संकल्प लें कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनायेंगे और उसके बाद बिहार में भी भाजपा की सरकार को लाकर बिहार की दशा और दिशा को सुधारेंगे।

इस अवसर पर विधायक संजीव चौरसिया,नितिन नवीन,प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खंडेलिया,सिद्दार्थ शंभ, पटना महानगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार,कार्यालय मंत्री प्रवीण रॉय उपस्थित थे। ......... रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top