•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार भाजयुमो स्वामी विवेकानंद जयंती ‘युवा समागम सह युवा जनप्रतिनिधि सम्मान’ के रूप में मनाएगी

Blog single photo

बिहार भाजयुमो स्वामी विवेकानंद जयंती ‘युवा समागम सह युवा जनप्रतिनिधि सम्मान’ के रूप में मनाएगी : भारतेंदु मिश्रा

पटना, 8 जनवरी। बिहार की विधायक और अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने आज यहां कहा कि खेल के क्षेत्र में देश लगातार आगे बढ़ रहा है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि बिहार में आधारभूत संरचना तक नहीं है। इस बीच, भाजयुमो ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को युवा समागम सह युवा जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्रेयसी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कहा करते हैं कि ये नया भारत युवाओं का भारत है यह आज उन्होंने सत्यापित भी कर दिखाया है। आज सरकार की नीतियां और योजनाओं के कारण देश के युवा आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले ओलंपिक में एक, दो, तीन मेडल आते थे लेकिन अब खेल में पदकों की संख्या बढ़ी है। एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने ही रिकार्ड को तोड़कर सबसे ज्यादा पदक लाए हैं, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उसमे एक भी खिलाड़ी बिहार का नहीं है। जो बिहार के हैं भी वे राष्ट्रीय स्तर पर बिहार से प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

सुश्री सिंह ने कहा कि बिहार में आज तक खेलों के आधारभूत संरचना के लिए कार्य ही नहीं किया गया। उन्होंने कहा बिहार भी इसी देश का राज्य है, लेकिन ने राज्य इससे काफी आगे हैं। उन्होंने कहा कि आज मेडल लाओ नौकरी पाओ की बात हो रही है , जबकि अन्य राज्यों में यह कब से चल रहा है। उन्होंने कहा कि आज स्टार्ट अप की संख्या में भी वृद्धि हो रही है, युवा आगे आ रहे वार्ता में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष भारतेंदु मिश्रा ने कहा कि 12 जनवरी को युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के मौके पर पटना के मिलर स्कूल के मैदान में युवा समागम सह युवा जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि पंचायत और नगर निकाय चुनाव में बड़ी संख्या में युवा जीतकर आए हैं, लेकिन उन्हें उचित सम्मान नहीं मिल रहा। आज भी यहां के युवाओं को शिक्षा और रोजगार लिए पलायन करना पड़ रहा है। इन्हीं सभी मुद्दों को लेकर भाजयुमो इस समारोह का आयोजन कर रहा है। इस समारोह में भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या जी भी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के युवा शिक्षा, रोजगार, व्यवसाय, खेल और युवाओं में गिरता आर्थिक पक्ष को लेकर परेशान हैं और भाजयुमो इसी को मुद्दा बनाया है।

इस प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अमित प्रकाश बबलू, भाजयुमो प्रभारी दुर्गेश सिंह, भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनीष सिंह, भाजयुमो के महामंत्री सीमांत शेखर सिंह, शशि रंजन, नीरज नवीन, आईटी सेल के संयोजक अनमोल शोभित, राहुल देव राहुल आनंद, शिवम सिंह उपस्थित रहे। .....रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top