•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के द्वारा कई दुकानदारों के लिए माइक्रोस्कोपिक टिकट जांच

Blog single photo

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के द्वारा कई दुकानदारों के लिए माइक्रोस्कोपिक टिकट जांच दानापुर: पूर्व मध्य रेल का दानापुर मंडल टिकट के साथ यात्रा करने वाले रेल यात्रियों की सुविधा को लेकर निरंतरता और जागरूकता है। इसी क्रम में दानापुर मंडल के विभिन्न खंडों में बिना टिकट बुकिंग के रेल यात्रा करने के लिए निरंतर टिकट जारी करना जारी रखा गया है।

इस दौरान वाणिज्य विभाग के अधिकारियों की अलग-अलग और टिकटें दस्ता टीम और कर्मचारियों की टीमें और स्टेशन से ग्रुप वाली सामग्रियों में गहनता से टिकटों की जांच की गई। अभियान के दौरान आज दिनांक : 10.01.2024 को मंडल के फुलवारी शरीफ स्टेशन एवं दिनांक 09.01.2024 को पटना स्टेशन पर मुख्य रूप से टिकट जांच किया गया जिसमे 317 बिना टिकट एवं अनियमित टिकटधारी से जुर्माने के रूप मे 1,89,760/- रूपये की राशि प्राप्त हुई। साथ ही यात्रियों के बीच एटीवीएम एवं यूटीएस मोबाइल एप के द्वारा टिकट खरीदने हेतु यात्रियों को जागरूक भी किया गया। विदित हो कि जनवरी माह में अब तक कुल लगभग 24 हजार 01 सौ 10 (24,110) मामलों से जुर्माने के रूप में 1,69,83,706/- रुपये की वसूली की जा चुकी है।

इन टिकट चेकिंग अभियानों के परिणामस्वरूप स्टेशनों के टिकट काउंटरों पर बढ़ी हुई भीड़ देखी गयी और यात्री उचित टिकट लेकर रेल यात्रा करने के प्रति जागरूक हुए।इस टिकट जांच अभियान में दानापुर मंडल के वाणिज्य विभाग के अधिकारी एवं टिकट चेकिंग स्टाफ तथा आरपीएफ स्टाफ भी शामिल रहे। इस तरह के टिकट चेकिंग अभियान मंडल में आगे भी जारी रहेगा।

RDNEWS24.COM

Top