•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

विपक्ष के पास प्रपंच करने के अलावा और कुछ नहीं

Blog single photo

विपक्ष के पास प्रपंच करने के अलावा और कुछ नहीं
विपक्षियों के फूट की सुर्खियों से बिहार में भी होती है
हलचल,यहां के एक नेता सीएम के रेस में है या पीएम के
पटना, 10.01.2024

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एकदिवसीय मीडिया कार्यशाला के समापन सत्र को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय महिला व बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि बिहार के इंडी गठबंधन वाले मंदिर पर सवाल उठा रहे हैं, मंदिर लोकतंत्र का हो या श्रीराम का, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी निष्ठा और सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हम सब गौरवान्वित है कि मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में वह सब कुछ किया जो इसके पहले देश में नहीं हुआ था। इसलिए अब कहा जाता है कि मोदी है तो मुमकीन है।

श्रीमती ईरानी ने कहा कि मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो अगले या पिछले पांच साल की बातें नहीं कर रहे हैं, उन्होंने 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। 2014 में संसद की चौखट पर मात्था टेक कर उन्होंने जनता की सेवा का ध्येय तय किया था। देश की जनता के आशीर्वाद से वे प्रधानमंत्री के रूप में सबसे लम्बे समय तक देश की सेवा करने वाले प्रधानमंत्री का इतिहास बनाएंगे।

श्रीमती ईरानी ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि 2015-21 के बीच देश के 13.50 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। पिछले आयुष्मान योजना के तहत देश के 50 करोड़ गरीबों को 27 हजार से ज्यादा अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है। 4 करोड़ गरीबों को आवास और 13 करोड़ परिवारों को पहली बार नल से पीने का पानी मिला है। उड़ान योजना के तहत विगत के 10 वर्षों में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए है जबकि आजादी के बाद से लेकर 2014 तक मात्र 74 एयरपोर्ट ही थे। प्रतिवर्ष 9 हजार किमी हाईवे का निर्माण हुआ है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का साहस मोदी में ही था।

उन्होंने कहा कि मोदी है तो हर काम मुमकीन है। उन्होंने बिना पक्षपात के सुशासन को स्थापित कर जनकल्याण को प्राथमिकता दी है। पिछड़े समाज पर 1.60 लाख करोड़ तो जनजातियों के कल्याण पर 90 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। 10 लाख सरकारी नौकरी देने के लक्ष्य के तहत 9 लाख को नौकरी दी जा चुकी है। इसके अलावा मुद्रा योजना के तहत छोटे-मोटे रोजगार के लिए 26 लाख करोड़ रुपये दिए गए है।

श्रीमती ईरानी को पुष्पगुच्छ देकर भाजपा मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल तथा मनोज शर्मा ने शॉल भेंट कर तथा विधान पार्षद सह राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख ने अभिनंदन किया और पुष्पमाला पहना कर भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों ने स्वागत किया। पूर्व मंत्री डा. भीम सिंह ने स्वागत भाषण कर श्रीमती ईरानी का अभिनन्दन .......... रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top