•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महामहिम राज्यपाल श्री राजेन्द्र अर्लेकर ने इक्यावन हज़ार दीपों के दीपोत्सव की

Blog single photo

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महामहिम राज्यपाल श्री राजेन्द्र अर्लेकर ने इक्यावन हज़ार दीपों के दीपोत्सव की शुरुआत मंच पर दीप प्रज्वलन से की , उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी,महापौर सीता साहू, उपमहापौर रेशमी , अभिनंदन समिति के अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू भी थे । एक बार पुनः शंखनाद के बीच दीपोत्सव की झलक पटनावासियों को अचंभित करने वाला था, इसके साथ ही पटाखों की झिलमिल छटा लोगो के उत्साह को व्यक्त करने वाला था । 

ऐसी दीपावली पटना में पहली बार देखी गई जहां एक ओर एक साथ इक्यावन हज़ार दीपों से डाकबंगला से बुद्ध स्मृति पार्क तक की सड़क दीयों की झिलमिलाहट से आँखों को चकाचौंध कर रहे थे, तो वही दूसरी ओर भजन के साथ आसमान में रंगारंग आतिशबाजी लोगो के मन को लुभा रही थी । जो कोई भी मंच के सामने आया वो आगे बढ़ने की  बजाय अपनी जगह पर रुक कर संगीत और कोलकाता से बुलाये गये राम दरबार के कलाकारों के आकर्षक स्वरूप को देख रहा था। सब अपनी मोबाइल में इस अविस्मरणीय दृश्य को संजो कर रखना चाहता था ।

हज़ारों की संख्या में राम भक्त हाथों में भगवा ध्वज और मुँह पर जय श्री राम के नारे के साथ डाकबंगला चौराहे पर आज इस ऐतिहासिक दिन के गवाह बने। इस अवसर पर राजेश जैन, सुजय सौरभ , मुकेश जैन , गोपाल कृष्ण, संत लाल राय, नितिन अभिषेक, अक्षय कुमार के अलाव शोभायात्रा अभिनंदन समिति के सभी सदस्य मौजूद थे ।

RDNEWS24.COM

Top