•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

अवैध बालू कारोबार कर 83 करोड़ 52 लाख रूपये का किया घोटाला

Blog single photo

अवैध बालू कारोबार कर 83 करोड़ 52 लाख रूपये का किया घोटाला, अब ईओयू करेगी जांच रजिस्टर्ड निदेशकों के साथ पर्दे के पीछे खड़े कई सफ़ेदपोश व बालू माफिया की होगी जांच
पटना ( अ सं ) । दो साल पहले ही महा लेखाकार ने अपने रिपोर्ट में स्पष्ट कर दिया था की फर्जी बिल और बिना चालान के बालू का अवैध कारोबार ब्रॉडसन कंपनी द्वारा किया गया है ।

आज भी फ़र्ज़ी चालान और बिना चालान के पासिंग का खेल जारी है । ब्रॉडसन कंपनी ने वर्ष 2020 में फ़र्ज़ी बिल और बिना चालान के बालू का अवैध कारोबार करते हुए 83 करोड़ 52 लाख 45 हज़ार 069 रूपये का घोटाला किया है । इसको लेकर ज़िला खनन कार्यालय पटना ने कोतवाली थाने में ब्रॉडसन के निदेशकों के खिलाफ कांड संख्या 93/24 दर्ज कराया है । बिहार में बालू के अवैध कारोबार को लेकर पूर्व से ईओयू ( आर्थिक अपराध इकाई) जांच कर रही है । वहीं केंद्रीय एजेंसी ईडी भी जांच कर रहीं है । कभी ब्रॉडसन के निदेशक रहे जदयू के एमएलसी राधाचरण सेठ को घोटाले में गिरफ़्तार किया गया है वही डाक्टर अशोक कुमार के खिलाफ भी ईडी जांच कर रही है ।

इसके दायरे में कई चेहरे जल्द बेनक़ाब होंगे । इधर कोतवाली थाने में दर्ज एफ़आइआर कांड संख्या 93/24 को ईओयू ने अपने हाथों में ले लिया है एवं डीएसपी स्तर के अधिकारी को अनुसंधानकर्ता बनाया है । ईओयू की जांच में कई चेहरे बेनक़ाब होंगे जो पर्दे के पीछे से काली कमाई ब्रॉडसन कंपनी को दिये है और भारी मुनाफ़ा कमाया है , कुछ ऐसे भी हैं जो बिना चालान के बालू पासिंग कराने के एवज़ में आरोपी कंपनी को लाभ पहुचाया है।

RDNEWS24.COM

Top