•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

पटना हाईकोर्ट के आदेश पर एक मुखिया के खिलाफ भ्रष्टाचार कर सरकारी राशि गबन का केस निगरानी थाने में दर्ज किया गया है

Blog single photo

PATNA:  पटना हाईकोर्ट के आदेश पर एक मुखिया के खिलाफ भ्रष्टाचार कर सरकारी राशि गबन का केस निगरानी थाने में दर्ज किया गया है. फर्जी जॉब कार्ड बनाकर मनरेगा की राशि का घोटाला करने वाले पश्चिम चंपारण जिले के एक मुखिया समेत सात लोगों के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने 11 मार्च को भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है.

Goal institute 2021 Magadh cancer center Nsmch
निगरानी ब्यूरो ने बताया है कि पटना उच्च न्यायालय ने 15 फरवरी 2024 को निगरानी जांच के आदेश दिए थे. कोर्ट ने निगरानी एसपी को जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया था. इसके बाद निगरानी एसपी सुबोध कुमार विश्वास ने पूरे मामले की जांच की. जांच में पाया गया कि पश्चिमी चंपारण जिले के चनपटिया प्रखंड के चूहड़ी पंचायत के मुखिया प्रभात कुमार ने संबंधियों के नाम पर जॉब कार्ड बनाकर उनके खाते में मनरेगा योजना की राशि भेजी. जबकि उन लोगों ने कभी कार्य ही नहीं किया था.

जांच में पाया गया की मुखिया प्रभात कुमार ने फर्जी जॉब कार्ड निर्गत कर मनरेगा राशि का गबन किया. निगरानी एसपी की जांच के बाद मुखिया प्रभात कुमार एवं अन्य के खिलाफ सरकारी राशि का बंदरबांट कर गबन करने का केस दर्ज किया गया है. मुखिया के खिलाफ निगरानी कांड संख्या 2/ 2024 दर्ज की गई है. जिसमें वर्तमान मुखिया प्रभात कुमार के अलावे सुनील कुमार निराला, प्रमोद प्रसाद, पूनम देवी, रोहित कुमार, पिनाकी कुमार, शुभम कुमार एवं अन्य के खिलाफ मुकदमा किया गया है.....रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top