•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर मोटे तौर पर सहमति बन चुकी है

Blog single photo

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर मोटे तौर पर सहमति बन चुकी है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों ने सीटों का बंटवारा कर लिया है. भारतीय जनता पार्टी ने भी मंथन जारी रखा है और कई नेताओं का टिकट कंफर्म कर दिया गया है. हालांकि कुछ सीटों पर संशय की स्थिति बनी हुई है.बिहार बीजेपी ने कई नामों को किया फाइनल : भारतीय जनता पार्टी ने मिशन 2024 को साधने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. बिहार की 40 सीट पर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी की ओर से कई उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर दिया गया है. परफॉर्मेंस के आधार पर यह तय माना जा रहा है कि कुछ नेताओं का टिकट कंफर्म है और लगभग उनके नाम पर सहमति भी बन चुकी है बिहार में भाजपा के कुल 17 सांसद हैं. कुछ सीट सहयोगी दलों के खाते में जा सकती है. ऐसे में कुछ भाजपा नेता बेटिकट हो सकते हैं. इन सब के बीच कुछ ऐसे लोकसभा सीट भी हैं जिस पर पार्टी ने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. हम आपको उसके बारे में जानकारी दे रहे हैं.

1. संजय पश्चिम चंपारण से सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का टिकट कंफर्म माना जा रहा है. संजय जायसवाल को 6 लाख से अधिक वोट मिले थे और भाजपा का वोट शेयर 60% का रहा था.

2. गोपाल जी ठाकुर : दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर का भी टिकट कंफर्म माना जा रहा है. गोपाल जी ठाकुर को पिछले लोकसभा चुनाव में 5,86,000 से अधिक वोट मिले थे. 2024 में भी गोपाल जी ठाकुर दरभंगा से उम्मीदवार होंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में दरभंगा में भाजपा का वोट शेयर 61% था.

3. जनार्दन सिंह सिग्रीवाल : महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल हैं. जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को पिछले लोकसभा चुनाव में 5,46,000 से अधिक वोट मिले थे और माना जा रहा है कि इस बार भी महाराजगंज से उम्मीदवार जनार्दन सिंह सिग्रीवाल होंगे. महाराजगंज लोकसभा सीट पर पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा का वोट शेयर 56% रहा था. सीट अगर दूसरे गठबंधन में गई तो जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को परेशानी हो सकती है.

4. गिरिराज सिंह : भाजपा के फायर ब्रांड नेता और मोदी कैबिनेट के मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय से सांसद हैं. गिरिराज सिंह, अमित शाह और मोदी के करीबी माने जाते हैं. गिरिराज सिंह को पिछले लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से 6 लाख 92 हजार से अधिक वोट मिले थे. बेगूसराय में भाजपा का वोट शेयर 56% था. गिरिराज सिंह को लेकर यह भी माना जाता है कि उनका लोकसभा क्षेत्र हर चुनाव में बदल दिया जाता है. पहले वह नवादा से चुनाव लड़े थे बाद में उनके क्षेत्र बदलकर बेगूसराय कर दिया गया था. हालांकि उनकी उम्र भी 70 को पार कर चुकी है.

नित्यानंद राय : केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय उजियारपुर से सांसद हैं. नित्यानंद राय अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में नित्यानंद राय को 5,43,000 से अधिक वोट हासिल हुए थे. उजियारपुर में भाजपा का वोट शेयर 56% था. इस बार भी नित्यानंद राय को टिकट मिलना तय माना जा रहा है.
5. आर के सिंह : आरा से राजकुमार सिंह (आर के सिंह) सांसद है और मोदी कैबिनेट में मंत्री भी हैं. राजकुमार सिंह दो बार चुनाव जीत चुके हैं और तीसरी बार भी भाजपा राजकुमार सिंह पर दाव लगाने की तैयारी में है. पिछले लोकसभा चुनाव में राजकुमार सिंह को 5,66,000 वोट हासिल हुए थे आरा में भाजपा का वोट शेयर 52% रहा था, गिरिराज सिंह : भाजपा के फायर ब्रांड नेता और मोदी कैबिनेट के मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय से सांसद हैं. गिरिराज सिंह, अमित शाह और मोदी के करीबी माने जाते हैं.

गिरिराज सिंह को पिछले लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से 6 लाख 92 हजार से अधिक वोट मिले थे. बेगूसराय में भाजपा का वोट शेयर 56% था. गिरिराज सिंह को लेकर यह भी माना जाता है कि उनका लोकसभा क्षेत्र हर चुनाव में बदल दिया जाता है. पहले वह नवादा से चुनाव लड़े थे बाद में उनके क्षेत्र बदलकर बेगूसराय कर दिया गया था. हालांकि उनकी उम्र भी 70 को पार कर चुकी है नित्यानंद राय : केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय उजियारपुर से सांसद हैं. नित्यानंद राय अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में नित्यानंद राय को 5,43,000 से अधिक वोट हासिल हुए थे. उजियारपुर में भाजपा का वोट शेयर 56% था. इस बार भी नित्यानंद राय को टिकट मिलना तय माना जा रहा है......रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top