•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मीडिया प्रबंधन कोषांग की तैयारी को लेकर नोडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक

Blog single photo

मीडिया प्रबंधन कोषांग की तैयारी को लेकर नोडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन सूचना भवन स्थित मीडिया मॉनिटरींग कक्ष से एक्सपर्ट टीम द्वारा 24 घंटे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया पर रखी जायेगी नजर भ्रामक, तथ्यहीन एवं फेक न्यूज पर होगी त्वरित कार्रवाई

मधुबनी: एम०सी०एम०सी०/ मीडिया कोषांग की तैयारी को लेकर रविवार को सूचना भवन, मधुबनी स्थित मीडिया / एम०सी०एम०सी० कोषांग की बैठक परिमल कुमार, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में नोडल पदाधिकारी, मीडिया प्रबंधन कोषांग के द्वारा मीडिया प्रबंधन कोषांग एवं मीडिया प्रमीणीकरण एवं अनुश्रवण समिति के कार्यों एवं उत्तर दायित्व के संबंध में उपस्थित कर्मियों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। सोमवार दिनांक-18.03. 2024 तक मीडिया निगरानी कक्ष को आधुनिक उपकरणों के साथ पूर्णरूप से सक्रिय करने का निदेश दिया गया।

उन्होंने टी०वी० चैनलों/केबुल नेटवर्क, निजी एफ०एम० चैनलों सहित रेडियो, सिनेमा हॉलो, सार्वजनिक स्थान में श्रव्य दृश्य डिस्प्ले और सोशल मीडिया के मामले में निर्वाचन विज्ञापनों के पूर्व प्रमाणन के लिए और प्रचार अभियान के दौरान विशेष निगरानी बरतने का निदेश दिया। इसके साथ ही एम०सी०एम०सी०/मीडिया कोषांग के सभी कर्मियों को आठ-आठ घंटे का शिफ्ट बनाकर 24 घंटे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सभी चैनलों और सोशल मीडिया पोस्ट पर निगरानी बरतते हुए पंजी में अंकित करने एवं साक्ष्य के रूप में उसकी रिकॉडिंग भी करने का निदेश दिया गया। खासकर सोशल मीडिया यथा-फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यट्यूब चैनल, न्यूज पोर्टल पर विशेष नजर रखने का निदेश दिया। बैठक में आनंद कुमार, मोहन मुखिया, सीटू कुमार, हीरा ठाकुर, कामेश्वर प्रसाद शर्मा समेत अन्य कर्मी उपस्थित थे।

RDNEWS24.COM

Top