•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

इन लव” रेन मार्क द्वारा लिखित एवं रवि आनंद द्वारा निर्देशित नाटक है ,

Blog single photo

इन लव” रेन मार्क द्वारा लिखित एवं रवि आनंद द्वारा निर्देशित नाटक है। इस नाटक के माध्यम से लेखक यह दर्शाना चाहता है कि धर्म के नाम पर किस प्रकार से मासूम प्यार का गला घोंट दिया जाता है। इस नाटक में यह देखने को मिलता है कि “जिस प्यार में खतरा नहीं वह सच्चा प्यार नहीं होता। प्यार धर्म, जाति या रंग नहीं जानता। प्यार की कोई भाषा नहीं होती। प्यार तो बस प्यार होता है। प्यार सिर्फ प्यार जानता है।” नाटक शुरू होने से पहले दिवंगत हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी को श्रद्धांजलि ब्राह्मण परिवार का एक सीधा-साधा भोला-भला लड़का है जो कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। एक दिन उसकी मुलाकात अपने कॉलेज के अर्शी नाम की मुस्लिम लड़की से होती है जिससे वह पहली नजर में मोहब्बत कर बैठता है। बंटी दिन-रात अर्शी के ख्यालों में खोया रहता है। वह अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाता है।

यहाँ तक कि बंटी अपना समय बाद अर्शी को भी बंटी से मोहब्बत हो जाती है। दोनों एक साथ पूरी जीवन जीना चाहते हैं। बंटी- अर्शी के प्रेम कहानी की जानकारी जब बंटी के दोस्त चिंटू और बिट्टू को पता चलती है तो वे बंटी को रोकने की काफी कोशिश करते है। क्योंकि बंटी हिन्दू है और अर्शी मुस्लिम। लेकिन बंटी और अर्शी बिना किसी का परवाह किए एक दूसरे से शादी कर लेते है।

अंत में बंटी और अर्शी के रिश्ते को उनदोनों के पिता स्वीकार कर लेते है लेकिन धर्म के ठेकेदारों को यह बर्दाश्त नहीं होता है कि कोई हिन्दू धर्म का लड़का किसी और धर्म के लड़की से शादी करे। फिर वे साजिश करके बंटी और अर्शी को हमेशा के लिए इस जहां से जुदा कर देते है l कई प्रकार से एक खूबसूरत प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत हो जाता है। समाज मे धर्म के नाम शादी से बचे l ... RDNEWS24.COM

Top