•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

भाई से भाई का किनारा हमेशा सच

Blog single photo

बिहार में इस वक्त उपचुनाव के लिए दंगल जारी है. कांग्रेस में प्रचारक के तौर पर कन्हैया कुमार को जिम्मेदारी मिलने के बाद अब RJD ने भी अपने प्रचारक मैदान में उतार दिए हैं. RJD ने इसके लिए List जारी कर दी है.

बिहार के दो खाली सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान के लिए उपचुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर राजनीतिक नेताओं की गतिविधियां बढ़ गयी है. उपचुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों पर है. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, राजद की तरफ से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गयी है.

RJD ने भी अपने प्रचारक मैदान में उतार दिए हैं. RJD ने इसके लिए List जारी कर दी है. इस List में जहां लालू प्रसाद के नंबर एक पर जगह मिली है तो वहीं तेज प्रताप सूची में सीट ही नहीं बुक करा सके हैं. इसमें तेजस्वी यादव को दूसरे नंबर पर जगह मिली है. RJD ने उपचुनाव के लिए दो सीटों पर प्रचार के लिए 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है.

तेजप्रताप की भूमिका पर प्रश्नचिह्न

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने तेज प्रताप बारे में बयान दिया है की कि तेजप्रताप यादव की RJD में भूमिका बिलकुल खत्म हो गई है. जबकि इस बयान पर  पार्टी की ओर से कोई अधिकारिक चिट्ठी जारी नहीं की गई है. आज पार्टी की ओर से विधानसभा उपचुनाव को लेकर जो स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है वो इस बात की पुष्टि करता है कि तेजप्रताप की भूमिका आरजेडी में खत्म हो चुकी है.

ये हैं स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी ने जातीय समीरकरण का भी पूरा ख्याल रखा पार्टी के स्टार प्रचारकों में अब्दुलबारी सिद्दिकी, जयप्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, भोला यादव, वृषिण पटेल, ललित यादव, मनोज झा, तनवीर हसन, आलोक मेहता, शिवचन्द्र राम, अनिल कुमार सहनी, लवली आनंद, चन्द्रहास चौपाल, भरत बिंद, रामवृक्ष सदा, साधू पासवान और भरत मंडल का नाम शामिल है.

उपचुनाव प्रचार में लालू प्रसाद शिरकत करेंगे या नहीं इस बात की अटकलें काफी लगाई जा रही थीं. लालू प्रसाद की सेहत प्रचार के लायक है कि नहीं इस पर भी काफी चर्चाए हो रही थीं. स्टार प्रचारकों की सूची जारी होने के बाद ये तय हो गया है कि लालू प्रसाद भी चुनाव प्रचार करेंगे. हलांकि इस सूची में राबडी देवी

Top