•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार में अधिकारियों की बीबी से हो जाये सतर्क ,

Blog single photo

बिहार के भ्रष्ट अफसरों ने रिश्वत के पैसे से अकूत संपत्ति अर्जित की है। सरकार की जांच एजेंसी लगातार वैसे भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई कर रही है। निगरानी ब्यूरो, विशेष निगरानी इकाई और आर्थिक अपराध इकाई का एक्शन लगातार जारी है। जांच एजेंसियों की कार्रवाई से भ्रष्ट अधिकारियों की नींद गायब हो गई है। दो दिन पहले निगरानी ब्यूरो ने बक्सर के भ्रष्ट जिला कृषि पदाधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

रेड में बिहार से लेकर मुंबई तक प्लॉट-फ्लैट के कागजात मिले हैं. वैसे कृषि विभाग के अधिकारी दूसरे विभाग के धनकुबेर अफसरों से कम नहीं हैं. बक्सर डीएओ के अलावे इस विभाग के कुछ अन्य अफसर हैं जो काली कमाई कर पत्नी के नाम साथ-साथ आज हम इसी रैंक के अन्य अफसर की संपत्ति के बारे में बतायेंगे। वो अधिकारी कुछ महीने पहले तक मोतिहारी में पद पर थे । मोतिहारी में पदस्थापित रहे कृषि विभाग के अफसर भी चालाक अब जरा कृषि विभाग के दूसरे अधिकारी के बारे में जान लें. वो अधिकारी कुछ महीने पहले तक मोतिहारी में जिला स्तरीय अधिकारी के तौर पर पदस्थापित थे।

 

लेकिन सरकार ने पांच महीने पहले ही उन्हें वहां से हटा दिया। वर्तमान में वे कहां हैं पता नहीं। उनके बारे में और जान लें. वे रोहतास जिले के रहने वाले बताए जाते हैं. उन्होंने भी अपनी पत्नी के नाम पर जमीन की खरीद की है। जो कागजात मिले हैं उसके अनुसार, 2019 में कृषि विभाग के अधिकारी ने अपनी पत्नी के नाम पर करीब 19 डिसमिल जमीन की खरीद की है। कागजात में उस जमीन का मूल्य 240000 रू बताई गई है। 2021-22 में कृषि(उद्धान) के उस अधिकारी ने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया है.

उसमें इस संपत्ति का जिक्र नहीं किया है। कई अन्य संपत्ति भी अर्जित किये जाने की जानकारी लगी है। संपत्ति के ब्योरा में उस संपत्ति को क्यों छुपाया, यह वही बता सकते हैं. लेकिन पत्नी के नाम पर अर्जित संपत्ति को छुपाना अपराध है और उसे अवैध तरीक से अर्जित संपत्ति की श्रेणी रखा जो सरकार को धोखा देने का काम किया है ऐसे  कलंकित अफसर को चरण नॉकरी से बर्खास्त कर देना चाहिए.

RDNEWS24.COM

 

Top